राजकीय मेडिकल कॉलेज के आवासीय परिसर में रहने वाले कर्मचारियों को करना होगा यूजेज चार्जेज का भुगतान


रिपोर्ट : भगवान सिंह 
 श्रीनगर -राजकीय मेडिकल कॉलेज के आवासीय परिसर  में रहने वाले सभी कर्मचारियों को सफाई के लिए जाने वाले यूजर्स चार्जेज का भुगतान करना पड़ेगा। कॉलेज ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए 10 माह का यूजर्स चार्जेज जमा करने का फरमान दिया है। अन्यथा उनका जून माह का वेतन रोक दिया जाएगा। 
मेडिकल कॉलेज और बेस अस्पताल के कैंपस में 150 से ऊपर डॉक्टर और अन्य कर्मचारी रहते हैं। कैंपस के अंदर नगर पालिका की ओर से सफाई करवाई जाती है। पिछले कुछ समय से कैंपस में सफाई ठीक से नही हो थी। जिस पर कॉलेज प्रशासन ने पालिका को पत्र भेजा। जवाब में पालिका ने कहा कि कॉलेज/अस्पताल के कुछ कर्मचारी यूजर्स चार्जेज नहीं दे रहे हैं। जिसके चलते सफाई पर असर पड़ रहा है।
बेस अस्पताल के कार्यवाहक चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सतीश कुमार ने बताया कि यूजर्स चार्जेज पालिका की ओर से लिया जा रहा है। पालिका की शिकायत के बाद आदेश जारी किया गया है कि कर्मचारी चार्जेज का भुगतान कर दें। कुछ कर्मचारियों ने अगस्त 2019 से मई 2020 तक का भुगतान नही किया है। उनको प्रतिदिन एक रुपये के हिसाब से प्रति परिवार 300 रुपये जमा करने को कहा गया है। इस धनराशि को संस्थान पालिका में जमा करवा देगा। जिससे सफाई व्यवस्था में सुधार होगा


    डॉ०सतीश एम एस मेडिकल कॉलेज

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें