बढ़ती महगाई को लेकर कांग्रेस के तेवर तल्ख विभिन्न स्थलों के पेट्रोल पम्पों पर किया धरना प्रदर्शन


रिपोर्ट : ज्योति डोभाल
नई टिहरी : आज काँग्रेस कमेटी व राजीव गांधी पंचायत प्रकोष्ठ के बैनर तले टिहरी के भागीरथीपुरम बागी क्षेत्र के पेट्रोल पंप में अनेको युवाओ के साथ सांकेतिक धरना दिया गया।। जिसमें कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव एवं राजीव गांधी के प्रकोष्ठ जिला अध्य्क्ष के नेतृत्व में बागी पेट्रोल पंप में  कुलदीप पवांर ने कहा कि भाजपा सरकार में पेट्रोल व डीज़ल के दामो में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। एक तरफ पूरे देश में कोरोना की मार से जनता त्रस्त है वहीं पेट्रोल, डीजल , गैस की बढ़ोतरी से जनता महंगाई की डबल मार झेल रही है व बेरोजगारी से लोगो के बुरे हाल है । सरकार को चाहिए कि युवा बेरोजगार को रोजगार दे । होटल , बोट व्यवसाय और अनेक कंपनी के व्यवसाय पर हानिकारक असर पड़ा है और युवा तनाव में आकर आत्महत्या कर रहे है । सरकार को चाइये की सभी युवा को 1000 प्रति महीना दें  कहा कि पेट्रोल के दाम राष्ट्रीय स्तर पर 4०/ ltr है  जबकि मोदी सरकार ने 80 रुपये प्रति लीटर कर दिया है। भारत मे पहली बार डीजल पेट्रोल से आगे रहा है। कार्यक्रम में अमित राणा , वीरेंद्र नेगी , ख़ुसी लाल , ज्ञान सिंह तोपवाल , मदु , मनीष नेगी , नीरज कुमार , टिंकू भाई , प्रदीप पंवार  राहुल बहेरा , मनोज नेगी , अनिल , सोहन , जे पी , कमलेश , गोलू , विनोद पवांर , पवन  आदि मौजूद रहे।



वहीं पेट्रोल और डीजल की बेतहाशा बढ़ती दरों के विरोध में शहर कांग्रेस कमेटी नई टिहरी के नेतृत्व में कांग्रेस जनों ने आज बौराड़ी स्थित पेट्रोल पंप में धरना प्रदर्शन किया।
 कांग्रेसजनो ने लोगों को जागरूक करने हेतु पर्चे बांटे जिसमें 2014 से पहले एवं उसके बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में आये जबरदस्त अंतर को दिखाया गया है।लोगों को बताया गया कि 2014 से पूर्व जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें 120 से 140 बैरल प्रति डॉलर थी उस वक्त भी मनमोहन सिंह सरकार ने घरेलू दरों को नियंत्रित करके रखा।किंतु आज की तथाकथित राष्ट्रवादी सरकार के समय कच्चे तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने न्यूनतम दर पर है,इसके बावजूद भी घरेलू दरों में बेतहाशा वृद्धि की जा रही है।जबकि आज की दरों के हिसाब से दाम 50 से ₹55 के बीच में होने चाहिए।

नई टिहरी शहर कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल(मोनू) ने कहा कि भाजपा राज में मध्यमवर्गीय एवं गरीब जनता का शोषण होता रहा है।यह लोग केवल अमीर घरानों के बारे में सोचते हैं जिनसे इनकी पार्टी को चंदे में मोटी रकम मिलती है।गरीब की जेब में डाका डाल कर यह लोग कुछ चुनिंदा अमीर घरानों की जेबें भरते हैं।
पूर्व प्रमुख  जगदम्बा प्रसाद रतूड़ी एवं प्रमुख प्रतापनगर  प्रदीप रमोला ने कहा कि 2014 से पहले थोड़ा सा भी तेल के दाम बढ़ने पर सड़कों में तांडव करने वाले भाजपाइयों की स्थिति आज क्वारन्टीन जैसी हो रखी है।
महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष दर्शनी रावत एवं पालिका अध्यक्ष  सीमा कृषाली ने कहा कि सरकार की नजर आम आदमी की जेब पर है और वह निरंतर दैनिक वस्तुओं के दाम बढ़ाकर गरीब आदमी की जेब काटने पर तुली है।
प्रदेश सचिव मुशर्रफ अली ,पूर्व जिलाध्यक्ष nsui लखबीर चौहान एवं युवा कांग्रेस टिहरी विधानसभा के अध्यक्ष नवीन सेमवाल ने कहा यह सरकार दोगली नीतियों पर चल रही है। इन लोगों की कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर है। वहीं किशोर उपाध्याय ने भी उक्त धरने में भाग लिया ၊
 उक्त कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावा सभासद सतीश चमोली, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मान सिंह रौतेला,आई0 टी0 के जिलाध्यक्ष मुर्तजा बेग, महिला सेवा दल की जिला अध्यक्ष आशा रावत,  पंकज रतूड़ी, मनीष बहुगुणा, गौरव मलिक उपस्थित रहे ၊


वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह  के आहवान पर एवं प्रताप नगर के पूर्व विधायक  विक्रम सिंह नेगी के नेतृत्व में पीपल डाली पेट्रोल पंप के सामने कांग्रेसियों ने धरना दिया ၊ डीजल-पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं के विरोध में रजाखेत कांग्रेस कमेटी एवं जाखणीधार कांग्रेस कमेटी ने पीपलडाली पेट्रोल पंप के सामने बैठकर सरकार विरोधी नारे लगा कर धरना दिया।

    इस अवसर पर प्रताप नगर के पूर्व विधायक विक्रम सिंह ने कहा कि इतने बड़े जनमत की भाजपा सरकार महंगाई बढ़ाकर एवं डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ाकर गरीब जनता का खून चूस रही है। कोरोना साल में लोगो की नौकरी चली गई है, रोजी रोटी के लिए गरीब तरस रहा हैं, बेरोजगार दर-दर भटक रहे हैं, देश  चिंतित है पर प्रचंड बहुमत की सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रहा है और लगातार जन-विरोधी फैसले ले रही है।

    इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ एवं दुग्ध संघ के पूर्व चेयरमैन पदम सिंह कुमांई, ब्लॉक अध्यक्ष खुशीलाल, ब्लॉक अध्यक्ष उत्तम सिंह नेगी, प्रधान श्रीधर कुकरेती, राम प्रसाद सेमवाल, विवेक सेमवाल,  महाजन सिंह नेगी, घनानंद काला, सोहनलाल, बलबीर लाल, मकान सिंह गुनसोला, मदन सिंह पवार, विक्रम सिंह खरोरा, सुंदरलाल, सुरेंद्र प्रसाद सेमवाल, गोवर्धन नौटियाल, राजेंद्र सिंह नेगी, प्रमोद नेगी एवं  विजय नेगी आदि लोग धरने में बैठे ၊

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें