चम्बा नगर पालिका क्षेत्र में पर्यटन विभाग के 3 शौचालय रिनोवेट करने के बाद बंद पड़े हैं. पर्यटकों श्रद्धालुओं और व्यापारियों को नहीं मिल रही है सुविधा.*


रिपोर्ट.. ज्योति डोभाल 
चम्बा...चंबा क्षेत्र टिहरी जनपद का एक महत्वपूर्ण शहर है और यहां पर लगभग 5000 आदमी पर्यटक और आसपास के ग्रामीण प्रत्येक दिन आते हैं इसके अलावा शहर क्षेत्र के नागरिक अपने दैनिक गतिविधियां तथा 850 व्यापारिक प्रतिष्ठान के व्यापारी गण इस शहर में व्यापार करते हैं. इन्हीं कारणों से इस शहर में 1 दिन में है ट्रक गार्बेज का उत्सर्जन होता है. और यहां पर पर्यटन विभाग के 3 शौचालय संचालित हैं दो शौचालय नगर पालिका स्वयं संचालित करती है. पालिका क्षेत्र में पर्यटन विभाग के 3 शौचालय एशियन डेवलपमेंट बैंक(ADB) से रिनोवेट एवं अपग्रेडिंग किए गए हैं, जो 1 माह पूर्व बनकर तैयार हो गए हैं परंतु पर्यटन विभाग और कार्यदाई संस्था तथा इन शौचालयों को संचालित करने वाली एजेंसी के बीच सामंजस्य ना होने के कारण आज भी इनमें ताले लगे हुए हैं. 

जिसके कारण यहां के नागरिकों पर्यटक को श्रद्धालुओं और व्यापारियों को शौचालय की सुविधा नहीं मिल पा रही है जिसके कारण क्षेत्र में रोष भी बना हुआ है. 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें