टिहरी चम्बा मे धूमधाम से मनाया गया हरेला पर्व


रिपोर्ट.. ज्योति  डोभाल 
टिहरी  : पालिका चंबा में आज हरेला पर्व के उपलक्ष में कार्यालय में पालिका अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी पालिका के समस्त सभासद गण और पूरा पालिका स्टाफ के साथ हवन पूजन किया गया
 इसके पश्चात पालिका परिवार द्वारा हरेला पर्व पर बृहद वृक्षारोपण का कार्य किया गया
 इस कार्यक्रम की शोभा और बढ़ गई जब इसमें क्षेत्र के पर्यावरणविद और बीज बचाओ आंदोलन के जनक विजय जरदारी ने भी वृक्ष लगाए और और समाजसेवी तथा पत्रकारिता जगत से जुड़े हुए रघुवीर जरदारी तथा शिक्षा जगत से जुड़े हुए और कविराज सोमवारी लाल सकलानी द्वारा भी वृक्षारोपण किया गया. इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष सुमना रमोला द्वारा कहा गया कि हमें पूरे बरसात के मौसम में वृक्षारोपण कार्यक्रम को निरंतरता के साथ करना होगा . आज सभी पर्वतीय राज्य हैं पूरे देश की पर्यावरण का संतुलन की धुरी बने हुए हैं. उन्होंने इस अवसर पर कहा कि मैं और मेरा बोर्ड मेरे अधिकारी और मेरा पूरा स्टाफ जनता की सेवा के लिए तन मन से लगे हुए हैं हमने नगर क्षेत्र चंबा की जनता के लिए यहां से कूड़े का डालना बंद कराया है जो पर्यावरण की दृष्टि से बहुत ही लाभदायक रहा है. और मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि हमारे बोर्ड की यह बहुत बड़ी उपलब्धि है.


हरेला के इस कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावा अधिशासी अधिकारी एसपी जोशी, सभासद गण शक्ति प्रसाद जोशी, विक्रम सिंह चौहान  मनोरमा नकोटी सुनैना सहा विकास बहुगुणा, सफाई निरीक्षक राजवीर सिंह पवार लेखाकार जगदीश प्रसाद सकलानी वरिष्ठ लिपिक कृष्ण प्रसाद सेमवाल, विधिक सेवा प्राधिकरण से विधिक कार्यकत्री गीता चौहान गुड्डी रावत , शरद पंडित ओम प्रकाश तिवारी हरीश भट्ट अनुज सजवान दिनेश तिवारी, बिना तोमर सीमा खनका , पवन सेमवाल गब्बर सिंह बिष्ट पंकज नेगी पंकज बरौनी, इंद्रेश कोठारी मनिंदर पवार आदि उपस्थित थे. 
वहीँ  नई टिहरी मे भी जिलाधिकारी  मंगेश  एवं जिला जज  कुमकुम  रानी ने पेड़ लगाकर  हरेला  कार्यक्रम  की शुरुआत  की. 
कुमकुम रानी ने कहा की हमें आने वाले समय  मे धरती को बचाने  के लिए अभी  से प्रयास  करना पड़ेगा  तभी  जाकर  हम धरती  पर जीवन  को बचा  सकते हैं. इस मौके  पर काफ़ी लोग उपस्थित रहे. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें