मनरेगा के कार्य में आ रही दिक्कतों से परेशान ग्राम प्रधानो ने दिया एक दिवसीय धरना


रिपोर्ट .वीरेंद्र सिंह नेगी 
उत्तरकाशी मनरेगा कार्यों को कराने में आ रही दिक़्कत और इसके निराकरण की मांग को लेकर जिले के प्रधानों ने आज धरना दिया और मनरेगा कार्यों का बहिष्कार किया।

 डुंडा ब्लाक  प्रधान संगठन अध्यक्ष सुनीता नेगी  की ओर से  मुख्य विकास अधिकारी को दिए ज्ञापन में मनरेगा कार्यों की जटिलता और संबंधित विभाग की अनभिज्ञता का हवाला देते हुए कहा है कि ऐसे हालतों में मनरेगा के कार्य कराना असम्भव हो गया है साथ ही मनरेगा कार्यों को कराने में भी भारी दिक़्कत का सामना करना पड़ रहा है।


प्रधान संगठन ने मांग की है कि जिले में मनरेगा कार्यों के कनिष्ठ अभियंता के खाली पद शीघ्र भरे जाएं,रॉयल्टी अन्य विभागों की तरह 110.11 रुपये प्रति घन मीटर रखी जाए,सीमेंट बैग रेट जो कि मनरेगा में कम है उसको संसोधित कर 505 रुपये प्रति बैग किया जाय।

 इसके अलावा मनरेगा के कार्य टेंडर से न कराने व कार्यों जा ऑडिट संस्थाओं के बजाय विभागीय स्तर से कराने की भी मांग की गई है।
उधर मनरेगा कार्य बहिष्कार और मांगो के समर्थन में आगे आने के लिये जिला प्रधान संगठन ने सभी ब्लॉक अध्यक्ष भटवाड़ी, डुंडा,चिन्यालीसौड़, नौगाँव,पुरोला, मोरी की पूरी टीम व सभी प्रधानों का आभार व्यक्त किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें