मंत्री अरविन्द पांडे ने किया पौधरोपण


रिपोर्ट.. संजय  जोशी 
रानीखेत। हरेला पर्व के उपलक्ष्य में राज्य के शिक्षा, पंचायती राज और खेल मं‌त्री अरविंद पांडेय ने रानीखेत और द्वाराहाट क्षेत्र का भ्रमण कर विद्यालयों में पौधारोपण कार्यक्रम चलाया। उन्होंने पर्यावरण, जल, जंगल को बचाने के लिए सभी से मिल जुलकर आगे आने का आह्वान किया। कहा कि पौधारोपण के माध्यम से ही पर्यावरण संरक्षण की परिकल्पना साकार होगी। सभी से उन्होंने खास अवसर पर पौधारोपण करने पर जोर दिया। सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों को भी गिनाया।
विद्यालयी शिक्षा मं‌त्री ने यहां राजकीय आदर्श बालिका इंटर कालेज रानीखेत, जीआईसी जैनोली और जीआईसी भुजान में वृहद पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। सभी स्थानों पर विधायक करन माहरा की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में मंत्री अरविंद पांडेय ने धरा को हरा भरा बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में पौधरोपण करने का आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। कहा कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से अधिक से अधि‌क लोग लाभांवित हों, इसके लिए इस योजना का प्रचार प्रसार किया जाना जरूरी है। इससे पूर्व शिक्षा मंत्री द्वाराहाट के आदर्श राजकीय इंटर कालेज भी पहुंचे। वहां भी उन्होंने पर्यावरण संरक्षण में सहयोग मांगा। विधायक महेश नेगी ने भी सरकार के कार्यों की सराहना की। पर्यावरण संरक्षण में सभी से सहयोग का आह्वान किया। रानीखेत में विधायक करन माहरा ने मंत्री का स्वागत किया। इससे पहले सुबह मंत्री पांडेय ने रानीखेत संघ कार्यालय में भी पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। यहां अध्यक्षता विभाग संघ चालक हरि दत्त जोशी ने की। जिला प्रचारक राकेश चंद्र, धर्मानंद जोशी, निकेत जोशी, रमेश बिष्ट आदि मौजूद रहे। ‌भाजपा जिला महामंत्री प्रेम शर्मा, नगर अध्यक्ष राजेंद जसवाल, पूर्व संगठन मंत्री कैलाश पंत, पूर्व प्रमुख धन ‌सिंह रावत, छावनी उपाध्यक्ष संजय पंत, पूर्व उपाध्यक्ष मोहन नेगी, त्रिभुवन शर्मा सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। संचालन प्रधानाचार्या नीलम नेगी ने किया।
बाक्स
मंत्री के कार्यक्रम में नहीं बुलाए जाने से जनप्रतिनिधि नाराज
 पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडेय के कार्यक्रम में नहीं बुलाए जाने से बीडीसी सदस्य नाराज दिखे। जैनोली के बीडीसी सदस्य त्रिभुवन फर्त्याल ने कहा कि संबंधित विभाग द्वारा जनप्रतिनिधियों को सूचना तक नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह की अनदेखी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें