उत्तराखंड जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण का नया गीत ‘हिट बसंती’ यूट्यूब पर रिलीज, आप भी देखें


उत्तराखंड में मशहूर लोकगायक व जागर सम्राट नाम से प्रसिद्ध प्रीतम भरतवाण का एक और नए गीत ‘हिट बसंती’ का मंगलवार 30 जून को यू ट्यूब पर विमोचन किया गया. अपने इस गीत में प्रीतम भरतवाण ने अपने सुमधुर स्वर में ग्रीष्म ऋतु के समापन तथा बर्षा ऋतु के प्रारम्भ में देवभूमि में मानसून प्रवेश की आलौकिक छटा को उत्कृष्ट छायाचित्रों के साथ दर्शाया गया है. जिसमे बेहतरीन अभिनय प्रस्तुत किया है, शैलेन्द्र पटवाल और मिनी उनियाल ने. यही कारण है कि इस गाने को दर्शकों द्वारा ढेर सारा प्यार मिल रहा है और अपने रिलीजिंग तिथि से मात्र 2 दिन में ही लगभग 25 हजार दर्शक इस गीत को देख चुके है.
यू ट्यूब पर इस गीत का विमोचन ‘हिमाद्री फिल्म्स’  प्रोडक्शन हाउस ने किया है, जिसके निर्माता प्रकाश मिश्रा ने यू ट्यूब पर अपना एक अच्छा नेटवर्क होने के कारण हिमाद्री फिल्म्स कई सुप्रसिद्ध गीतों का पहले भी विमोचन कर चुका है जिन्हे दर्शकों के द्वारा बहुत सारा प्यार दिया गया है.
एक मधुर आवाज के धनी प्रीतम भरतवाण के स्वर रस का आनंद हर उत्तराखंड प्रेमी व पहाड़ प्रेमी लेता है. इससे पहले जागर सम्राट ने वैश्विक महामारी कोरोनो से उत्तराखंडी प्रवासियों की पीड़ा का मार्मिक व्यथा को एक लघु गीत के माध्यम से दर्शाया था.  इस गीत का विमोचन नंदा कैसेट्स द्वारा 28 मई को किया गया था. इस गीत के बोल है ‘ओ दगड्यों अब गों जोला’ जिसे अब तक 3 लाख 17 हजार दर्शक देख चुके है.
उत्तराखंड कला संगीत के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाने वाले प्रीतम भरतवाण के गीतों में देव संस्कृति की एक मनमोहक छवि दिखती है. उत्तराखंड के वैदिक संस्कृति जागर के क्षेत्र में प्रीतम भरतवाण ने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है, और एक से बेहतर एक प्रस्तुति दी है. अपने बेहतरीन जागर गीतों के लिए प्रीतम भरतवाण को “जागर सम्राट” की उपाधि दी गई है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें