गजब : एडमिशन फीस के नाम पर कान्वेंट स्कूल मचा रहा लूट

Team uklive


नई टिहरी : दो साल के बाद आखिरकार बिधिवत रूप से स्कूल खुलने शुरू हो गए हैं  ज्यादातर स्कूलो मे नये सत्र के एडमिशन भी शुरू हो गए हैं. 

बात करें फीस की तो कोरोना काल मे राज्य सरकार ने सभी प्राइवेट स्कूलों को सख्त हिदायत दी थी कि किसी भी अभिभावक से एडमिशन फीस ना ली जाये जिससे पिछले सत्र मे स्कूलों ने एडमिशन फीस नहीं ली थी केवल रेगुलर महीने की फीस ली गई थी. परन्तु इस सत्र मे स्कूलों ने एडमिशन फीस के नाम पर लूट मचानी शुरू कर दी हैं. 
नई टिहरी स्थित कान्वेंट स्कूल की बात की जाये तो इस स्कूल ने अपने ukg क्लास से पहली क्लास मे जाने वाले बच्चे की एडमिशन फीस ही बारह हजार कर रखी हैं जिसमे महीने की फीस के साथ ही स्कूल के अन्य चार्ज लगाए गए हैं वही जो बच्चा नया एडमिशन स्कूल मे लेता हैं उसके लिए सोलह हजार रुपये एडमिशन फीस रखी गई है. 
अभी लोग कोरोना के कारण उपजी बेरोजगारी से त्रस्त हैं तो दूसरी ओर प्राइवेट स्कूल लूट मचा रहे हैं ऐसे मे लोगों मे स्कूल के साथ ही सरकार के उदासीन रवये से भी गुस्सा है. 
अभिभावको का कहना है शासन, प्रशासन को आगे आ कर ऐसे स्कूलों पर प्रतिबन्ध लगाना चाहिए. 
अभिभावको  ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर कान्वेंट स्कूल द्वारा मचाई जा रही लूट का विरोध करते हुए एडमिशन फीस पर रोक लगाने की मांग की है. 
वही कान्वेंट की प्रिंसिपल सिस्टर मारिया ने कहा जिस अभिभावक को दिक्कत है वो स्कूल मे आकर संपर्क कर सकता है. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें