नगरनिगम देहरादून मे आईएएस नगर आयुक्त अभिषेक रोहिला द्वारा शहर को स्वच्छ बनाने के किये जा रहे बेहतर प्रयास

Team uklive


देहरादून : नगर निगम देहरादून में लोकप्रिय आईएएस अभिषेक रोहिल्ला द्वारा अपने प्रयासों से नगर को साफ और सुंदर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

 शनिवार को अभिषेक रुहेला , नगर आयुक्त नगर निगम देहरादून के नेतृत्व में हर्रावाला  क्षेत्र में स्वच्छता का स्पेशल ड्राइव चलाया गया . स्पेशल ड्राइव हर्रावाला पुलिस चौकी से हरिद्वार रोड पर ऊपर की ओर/डोईवाला की ओर चलाया गया. जंगल के किनारे गंदगी को देखकर नगर आयुक्त द्वारा चिंता व्यक्त की गई , और साथ-साथ निगम के स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि यहां पर जागरूकता के बोर्ड एवं सुपरवाइजर की स्पेशल तैनाती की जाए. 

इसके पश्चात नगर आयुक्त के नेतृत्व में टीम द्वारा वेस्ट वॉरियर्स के स्वच्छता कैंप का भी निरीक्षण किया गया .


 वहां पर  कलेक्ट किए गए गारवेज का सेग्रीगेशन कंपैक्टर मशीन से गारवेज सिल्ली का बनाया जाना, वेट गार्बेज का कंपोस्ट पिट आदि का निरीक्षण किया गया. वेस्ट वैरीयस के द्वारा कार्यस्थल पर ही थैले बनाने का कार्य भी किया जा रहा था.

 इस पूरे इवेंट्स में नगर निगम के सबसे सक्रिय अधिकारी डॉ आर के सिंह, उप नगर आयुक्त रोहिताश शर्मा,  सहायक नगर आयुक्त एसपी जोशी, रविंदर दयाल, निगम के पार्षद विनोद कुमार ,बेस्ट वेरियस कंपनी के एमडी नवीन सदाना, सफाई निरीक्षक राजवीर चौहान, महिपाल सिंह, एमआईएस एक्सपर्ट आयुष नौटियाल, आदि के द्वारा भाग लिया गया.

 लक्ष्मण सिद्ध मंदिर में भी गार्बेज सेल्फी प्वाइंट का उद्घाटन किया गया. 

आपको बता दें नगर आयुक्त एवं उनकी टीम लक्ष्मण सिद्ध मंदिर में 500 स्टील की थाली देगी, ताकि श्रद्धालु उन्हीं का प्रयोग करें और यूज एंड थ्रो जैसे बर्तनों का उपयोग मंदिर और जंगल के किनारे ना हो सके.





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें