स्वयंसेवियो को दी गई बिधिक एवं उत्तम पोषाहार की जानकारी

रिपोर्ट : ज्योति डोभाल 


 टिहरी : शुक्रवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नई टिहरी की राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई के विशेष शिविर के तृतीय दिवस के अवसर पर स्वयंसेवीयो द्वारा दिन का प्रारंभ योगाभ्यास से किया उसके पश्चात सूक्ष्म जलपान कर ग्राम  बुडोगी चवाल खेत के विभिन्न संपर्क मार्गों की सफाई एवं सिंगल यूज प्लास्टिक को एकत्र कर उसका निस्तारण किया गया. 

इसके पश्चात बौद्धिक सत्र में सचिव जिला विधिक प्राधिकरण  अशोक सैनी  द्वारा छात्र छात्राओं को उपभोक्ता एवं सेवा प्रदाता के संबंधों विभिन्न न्यायिक जानकारियों द्वारा धोखाधड़ी एवं अपराधों से निजात पाया जा सकता है तथा विधिक जानकारियां होने से किस प्रकार से हम समाज से शोषित होने से बच सकते हैं तथा महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों और उनसे कैसे बचा जा सकता है के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 
जिसके बाद महाविद्यालय की गृह विज्ञान की विभागाध्यक्ष डॉ प्रीति शर्मा द्वारा कुपोषण से किन किन बीमारियों से बच्चे एवं महिलाएं ग्रसित होती है तथा एक स्व टिहरी स्थ मनुष्य के लिए किन उत्तम आहार एवं पोषण को हमें लेना चाहिए जिससे कि हम स्वस्थ जीवन जी सकें के बारे में स्वयंसेवकों को जानकारी दी गई। कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय सेवा  योजना के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ पी सी पैन्यूली ,  अतिथियों का स्वागत डॉक्टर रजनी गुसाईं एवं अतिथियों का धन्यवाद कार्यक्रम अधिकारी डॉ विजय प्रकाश सेमवाल द्वारा किया गया । कार्यक्रम में डॉ माधुरी कोहली  हरीश मोहन, मानसिंह, अंकित,  सरिता तथा सौ के आसपास स्वयंसेवी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें