विद्यालय जहां प्रधानाचार्य को बजानी पड़ती है घंटी, परिचारक एक तो काम अनेक

Team uklive  



    टिहरी : विकासखंड चम्बा के राजकीय इंटर कालेज केशरधार नैचोली में विगत 2 सालों से एक ही परिचारक कार्यरत होने के कारण जहां परिचारक राम प्रसाद पंत को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं दूसरी

ओर कार्यरत परिचारक ने अगर एक दिन का आकस्मिक अवकाश ले लिया तो प्रभारी प्रधानाचार्य नेपाल सिंह रावत को ही सुबह प्रार्थना से लेकर हर वादन की घंटी स्वयं लगानी पड़ती है। विद्यालय व्यवस्था से लेकर विभागीय अधिकारियों की सूचनाएं , मध्यान्ह भोजन व्यवस्था, अपना विषय पढ़ाना अनेक परेशानियों से गुजरना पड़ता है । परिचारक राम प्रसाद पंत ने बताया कि उन्हें दिन वह रात ड्यूटी पर तैनात रहना पड़ता है क्योंकि दिन में विद्यालय व्यवस्था तथा रात में विद्यालय के सामान की सुरक्षा हेतु रहना पड़ता है, उन्होंने बताया कि दूसरे परिचारक के सेवानिवृत्त होने के बाद वह अकेला रह गया है ऐसे में अवकाश लेना भी मुश्किल हो जाता है.

प्रभारी प्रधानाचार्य नेपाल सिंह रावत से जब इस सम्बन्ध में बात की गई तो उन्होंने बताया कि यदि परिचारक ने अवकाश ले लिया तो सारा काम मुझे करना पड़ता है क्योंकि छात्रों को नहीं कहा जा सकता है, विद्यालय में अनेक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है , कम्प्यूटर कक्ष व पठन-पाठन के लिए कक्षा कक्षों की जरूरत है। 



 अभिभावक संघ अध्यक्ष पूजा पुंडीर का कहना है कि अपने स्तर से वह प्रशासन को सूचना दे रही हैं। 

प्रगतिशील जन विकास संगठन गजा टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद उनियाल ने शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों  परिचारक की तैनाती की मांग की है. 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें