प्रधान मैराफ धर्म सिंह ने अपनी बेटी श्वेता की शादी नशा मुक्त कर जन प्रतिनिधियों के सामने पेश की नजीर- सुशील बहुगुणा

Team uklive 



टिहरी : शराब नहीं संस्कार की मुहीम को चलाने वाले सुशील बहुगुणा के द्वारा जाखणीधार ब्लाक मैराफ गांव के प्रधान धर्म सिंह गुनसोला का अपनी बड़ी बेटी श्वेता की शादी में काकटेल न करवाने पर सम्मानित किया गया। बहुगुणा ने कहा कि जनप्रतिनिधि अगर आगे आ कर अपने से पहृल करते हैं तो यह समाज के लिए नजीर बन जाती है तथा समाज उनके पद चिन्हों पर चलने को प्रेरित रहता है।

इस अवसर पर प्रधान धर्म सिंह गुनसोला ने कहा कि नशा समाज के लिए नाश है ओर यह हमारी आने वाली पीढ़ी को गर्त में ले जाने का कार्य कर रही है। सुशील बहुगुणा जो समाज में पिछले कई सालों से नशे मुक्ति हेतु कार्य कर रहे हैं उनकी प्रेरणा से ही हम नशा मुक्त शादी सम्पन्न करा पाए। दुल्हन श्वेता जो स्वयं उच्च शिक्षा प्राप्त है

और देहरादून मे जॉब करती है अपने पापा के इस निर्णय से कि उसकी शादी मे शराब नही पिलाई जाएगी बहुत ही खुश है औऱ उन लोगों के लिए नजीर पेश कर रही है जो आधुनिकता की दौड़ में अपने संस्कारों को भूलते जा रहें है।

कार्यक्रम मे पूर्व प्रधान पुष्पा देवी , रॉड्स संस्था के जगदीश बडोनी बालकृष्ण भट्ट व मैराफ़ के ग्रामीण उपस्थित थे।

दूसरी चम्बा ब्लाक के स्वाडी गांव की बेटी अंजली ने भी अपनी शादी नशा मुक्त कर समाज को आईना दिखाने का कार्य किया। बता दें स्वाडी गांव के कुशालमणि  सुयाल की बेटी की शादी मे कॉकटेल नही होने पर सुशील बहुगुणा के द्वारा बरातियों को एक टाइम की पिठाईं देकर सम्मानित किया गया ।कार्यक्रम मे अंजली के मामा दीपक डबराल, जय कृष्ण, दर्शन लाल डबराल ,प्रेमवती आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें