जनपद की दो बेटियां पर्वतारोही सविता कंसवाल व नवमी रावत को शत -शत नमन- विजय पाल सजवाण पूर्व गंगोत्री विधायक

रिपोर्ट : वीरेंद्र नेगी 


उत्तरकाशी : जनपद की दो बेटियां उभरती हुई पर्वतारोही सविता कंसवाल व नवमी रावत भी शामिल है। दोनों शवों को परिजनो को सुपुर्द किया गया, जहाँ पेत्रिक घाट पर सविता कंसवाल को नम आँखों से दी  अंतिम विदाई. 


द्रौपदी डांडा-2 पर्वत चोटी में हिमस्खलन से हताहत हुए प्रशिक्षार्थियों के परिजनों और स्थानीय ग्रामीणों के साथ आज जिला अस्पताल मे मौजूद रहा।




कांग्रेस के नेता व् पूर्व विधयाक विजयपाल सजवाण ने कहा नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के ट्रेनिंग कैम्प द्रोपदी डांडा -2 पर एवलांच की दुःखद दुर्घटना में दबे 41 प्रशिक्षकों ओर प्रशिक्षुओं में से 26 के शव बरामद कर लिये गए हैं। 



जिनमे हमारे जनपद की दो बेटियां उभरती हुई पर्वतारोही सविता कंसवाल व नवमी रावत भी शामिल है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के बाद

परिजनो को सुपुर्द किया गया, जहाँ पेत्रिक घाट पर सविता कंसवाल को नम आँखों से अंतिम विदाई दी। 


हमारे क्षेत्र की इन दोनों होनहार और बहादुर बेटियों ने पहाड़ की युवतियों मे जो हौसला और जज्बा बीते बर्षों मे अपनी सफलता से दिया वो हमेशा अविस्मरणीय रहेगा। उत्तरकाशी के स्मृति पटल पर हमारी इन दोनों दिवंगत जाँबाज बेटियों ने अपना नाम अमर कर दिया।



ईश्वर इन जाँबाज बेटियों और हताहत हुए सभी प्रशिक्षुओं  को अपने श्री चरणों मे स्थान दें, साथ ही शोक संतप्त परिजनों को इस असहनीय दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें