वर्तमान डबल इंजन की सरकार फेल है : आलोक शर्मा

 Team uklive


टिहरी : मंगलवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा  का जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय  नई टिहरी में कांग्रेसजनों द्वारा स्वागत उपरांत प्रेस को संबोधित किया गया ।

 अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा कि उत्तराखंड में तथाकथित डबल इंजन की सरकार फेल हो गई है.
 भाजपा ने 2022 के विधानसभा के चुनाव में उत्तराखंड की जनता से झूठ बोलकर वोट हासिल किया. 
भाजपा कभी विकास के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ती हैं भाजपा जाति और धर्म को आगे करके बेरोजगार नौजवान को गुमराह करने का काम करती है.
कहा कि भाजपा ने प्रत्येक वर्ष उत्तराखंड में 2 लाख  बेरोजगार नौजवान को रोजगार देने का वादा किया उन्होंने जीरो टॉलरेंस का वादा किया लेकिन पूरा प्रदेश भ्रष्टाचार के दलदल में डूब चुका है. 
आज प्रदेश में माताएं और बहनें सुरक्षित नहीं है अंकिता भंडारी इसका जीता जागता उदाहरण है और इतना समय बीत जाने के बाद भाजपा अभी भी हत्यारों को और VIP  को बचाने में लगी है.
उन्होंने कहा कि  सरकार की नाक के नीचे भर्ती घोटाला जगजाहिर है उत्तराखंड के साथ अन्य राज्य में जल जीवन मिशन के नाम पर करोड़ों रुपए का गबन किया जा रहा है और आम जनमानस को सिर्फ लूटा जा रहा है. 
उन्होंने कहा जिन राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी है वहां OPS ओल्ड पेंशन स्कीम लागू होगी और हम भाजपा से यह मांग करते हैं उत्तराखंड सहित देश के 17 राज्यों में जहां भाजपा और भाजपा आलायंस गवर्नमेंट है वहां OPS लागू करें और करोड़ों लोगों का भविष्य सुरक्षित करें उन्होंने नारायण दत्त तिवारी सरकार का जिक्र करते हुए कहा उत्तराखंड प्रदेश का अगर कुछ विकास दिख रहा है तो वह तत्कालीन मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की देन है लेकिन उसके बाद पूरे प्रदेश के ढांचागत बिकास  को चूर चूर कर भाजपा ने बंदर बांट करनी शुरू कर प्रदेश को गर्त में धकेल दिया.
 आज पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी इस प्रदेश के काम ना आकर नौजवान अपने आपको ठगा हुआ सा महसूस कर रहा है.
 सरकार को चाहिए वृद्धा पेंशन विकलांग पेंशन विधवा पेंशन और पूर्ववर्ती सरकार के द्वारा 17 प्रकार की पेंशन 15 सौ से बढ़ाकर ₹3000 किया जाना चाहिए जिससे गांव से हो रहे पलायन को रोका जा सके ।।           
   पत्रकार वार्ता में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा , टिहरी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी नरेंद्र चंद रमोला ,प्रदेश प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट, प्रदेश सचिव सैयद मुसरफ अली, पूर्व जेष्ठ प्रमुख साहब सिंह सजवान, आईटी के जिलाध्यक्ष शक्ति प्रताप जोशी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल शर्मा, प्रताप नगर विधानसभा में आईटी के अध्यक्ष मनीष कुकरेती ,,नफीस खान जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष रमेश बगियाल ,अटल सिंह जरधारी, दिनेश रावत ,मोहन भंडारी,  आदि कांग्रेसी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें