भटवाड़ी प्रमुख विनीता रावत ने भटवाड़ी ब्लाक की समस्या से परिचित कराया मुख्य सचिव संधू को.

Uk live
0

रिपोर्ट : वीरेंद्र नेगी 



भटवाड़ी प्रमुख विनीता रावत  मुख्य सचिव से मिले. जंहा उन्होंने भटवाड़ी ब्लाक के संबंध चर्चा की. चर्चा के दौरान भटवाड़ी प्रमुख ने कहा. पूर्व में बतौर पर्यटन सचिव के रूप में उत्तराखंड पर्यटन के क्षेत्र में उनके द्वारा तमाम गतिविधियां बढ़ाई गई थीं. जिसमे मुख्य तौर पर विश्व प्रसिद्ध दयारा पर्यटन एवं रोपवे महायोजना, एवं पर्यटन क्षेत्र में अन्य पर्यटक स्थल विकसित कराने पर चर्चा हुई.  


पूर्व में  गांव में स्वीकृत लघु जल विद्युत परियोजना के तर्ज पर जो अन्य छोटे-छोटे लघुजलविद्युत परियोजनाओं की स्वीकृती मिली इसके लिए हम सभी लोग आपके आभारी हैं. जिससे राज्य सरकार के विद्युत उत्पादन के साथ स्थानीय लोगों को रोजगार भी मुहैया होगा,  


उत्तरकाशी गंगोत्री की लाइफ लाइन मानी जाने वाली उत्तरकाशी से गंगोत्री तक ऑल वेदर सड़क,ईको सेंसिटिव जॉन के अंतर्गत आने वाली सड़कों का निर्माण इत्यादि  पर विस्तार पूर्वक चर्चा हुई. 


साथ ही  ब्लॉक प्रमुख विनीता रावत  ने भी प्रस्ताव प्रस्तुत कर उक्त बिंदुओं पर मुख्य सचिव का ध्यान आकर्षित किया जिसमे क्षतिग्रस्त तहसील भवन का पुनर्निमाण तथा भटवाड़ी के शिक्षित बेरोजगारों को होमस्टे जैसे स्वरोजगार स्थापित करने हेतु भूमि 143 की प्रक्रिया को लागू एवं सरलीकरण, केंद्रीय  विद्यालय की लंबित पत्रावली को अग्रसर करे.  



सीमांत क्षेत्र हर्षिल में बेहतर शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु इंटर कॉलेज हर्षिल को अटल उत्कृष्ठ विद्यालय में चयन करने जैसे अन्य तमाम शिक्षा और रोजगार से जुड़े मुद्दों के साथ ही आपदा क्षेत्र को देखते हुए भटवाड़ी में लंबित  हेलीपैड पत्रावली एवं पर्यटन विभाग की चयनित भूमि में जनता/यात्री निवास एवं अन्य कई मुद्दे सामने रखे. 


जिस पर  मुख्य सचिव  द्वारा सभी जनहित के बिंदुओं पर पूर्ण भरोसा दिया  साथ ही यह भी भरोसा दिलाया कि मैं तुरंत सभी संबंधित सचिवों से इसमें वार्ता कर के  सकारात्मक  कार्यवाही होगी.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !