प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने किया ग्राम पीपोला खास व नारगढ़ का दौरा, जिलाधिकारी को दिये आवश्यक निर्देश

Uk live
0

 Team uklive



टिहरी : टिहरी बांध की झील का जलस्तर घटने बढने से ग्राम पिपोला खास"व नारगढ़ के मकानों में दरारें आ गई वहीं  गांव के नीचे ग्राउंड मूमेंट तेजी से हो रहा है जिससे ग्रामीण दहशत मे है. 
वहीं सोमवार को प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने ग्राम "पिपोला खास"व "नारगढ"का दौरा कर धरातलीय स्थति का जायजा लिया.
 नेगी ने कहा कि स्थिति गंभीर है, किंतु अभी नियंत्रण में है, सरकार, टीएचडीसी को समय रहते इन गांवो को विस्थापित करना चाहिए.
उन्होंने कहा  ग्राम "पिपोला खास" के ग्रामीण आजकल अपने मकानों में आई भारी दरारों के कारण दहशत में है.
ग्रामीणों ने विधायक विक्रम सिंह नेगी  को अवगत कराया कि हमारे गांव के ठीक नीचे टिहरी बांध की झील है, जिसका जलस्तर बढ़ने घटने से गांव के मकानों में दरारे आ गई है, कुछ मकान रहने लायक नही रहे है, घरों में आई दरारें दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही है, और गांव कभी भी जमीदोज हो सकता है।
     विधायक  नेगी ने मौके से जिलाधिकारी को फ़ोन कर  ग्राम पिपोला खास व नारगढ़ में शीघ्र संयुक्त विशेषज्ञ समिति (JEC)  का दौरा करवाने के साथ ही  प्रत्येक घर का मौका मुयाना करवाये जाने का सुझाव दिया. 

  साथ ही कहा  यह आंशिक डूब के गांव है, इन ग्राम के नीचे ग्राउंड मूमेंट हो रहा है, जैसा की पूर्व में संयुक्त विशेषज्ञय समिति (JEC) ने अपनी रिपोर्ट में कहा था, और अब गांव में आ रही दरारों से भी उनकी रिपोर्ट सही साबित हो रही है, इसलिए इस ग्राम को पूर्ण विस्थापन्न की श्रेणी मे माना जाय।
    जिलाधिकारी ने  विधायक विक्रम सिंह नेगी  के आश्वासन पर शीघ्र JEC का दौरा करवाने पर सहमति व्यक्त की है, और JEC की रिपोर्ट के बाद ही अन्य कार्यवाही करने को कहा है।
   इस  मौके पर शान्ति प्रसाद भट्ट, आशा राम भट्ट, पूर्व प्रधान विनोद चमोली, पूर्व प्रधान कुशला नंद भट्ट, विनोद भट्ट, नित्तिया नंद उनियाल, शेर सिंह नेगी, चंद्रमोहन भट्ट, दयाराम रतूड़ी, अरविंद सिंह कंडवाल, श्रीमती बसंती देवी, श्रीमती असरूफी देवी आदि उपस्थिति थेऔर नारगढ़ में मुरली सेमवाल,राजेंद्र सेमवाल, प्रकाश सेमवाल, आत्माराम, हंसराम आदि उपस्थिति थे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !