सक्षम जिला इकाई की बैठक संपन्न

Team uklive


टिहरी : राष्ट्र के दिव्यांगजनों को समर्पित संगठन समदृष्टि विकास एवं अनुसंधान मंडल (सक्षम) की जिला इकाई टिहरी का जिला अधिवेशन चंबा में संपन्न हुआ इस अवसर पर दिव्यांग सेवा केंद्र का उद्घाटन कर सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई।


चंबा नगर में आयोजिल जिला अधिवेशन में सक्षम के प्रदेश अध्यक्ष ललित पंत ने कहा कि दिव्यांग जनों के हितार्थ किए जाने वाले कार्य एवं योजनाओं पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। उन्होंने सक्षम की कार्यप्रणाली एवं सक्षम के विभिन्न आयामों एवं प्रकोष्ठों के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए हमेशा दिव्यांगों के हितार्थ कार्य करने के लिए उपस्थित जनमानस को प्रेरित किया। मुख्य अतिथि समाज कल्याण अधिकारी किशन चैहान ने दिव्यांगों के लिए सरकारी की ओर से दी जाने वाली योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विभाग समय समय पर विशेष शिवरो के माध्यम से देवियांगो की समस्याओं का समाधान करता है। 20 व 21 जनवरी को प्रताप इण्टर कालेज नई टिहरी सक्षम के प्रांत प्रचार प्रमुख डा प्रमोद उनियाल ने सक्षम संगठन को किस प्रकार सुचारू रूप से कार्यान्वित किया जा सके, इस बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। सक्षम के अनुसंधान प्रमुख डा राजेश सिंह ने इस मौके पर सक्षम की जिला कार्यकारिणी का पुनर्गठन भी किया गया.


जिसमें हर्षमणी बहुगुणा को जिलाध्यक्ष बनाया गया। समापन सत्र में सक्षम के दिव्यांग सेवा केंद्र का उद्घाटन किया गया। इस दौरान आए हुए दिव्यांगों को कंबल और दवाईयां भी वितरित की गई। संचालन राजेश सिंह ने किया। इस मौके पर अक्षत पवन बिजल्वाण, दीपक गुनसोला, अंकित सजवाण, जयेंद्र रावत, कृष्णा बहुगुणा, यशपाल सिंह, दीपक थपलियाल, अनुज रावत, शंकर डबराल, प्रदीप कुमार, राकेश कोठरी, जयेंद्र रावत, यशपाल सिंह, भगवती भट्ट, रोहित डबराल आदि मौजूद थे।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें