सिंगल यूज प्लास्टिक के नाम पर प्रशासन कर रहा व्यापारियों को प्रताड़ित व्यापार मंडल की भूमिका संदिग्ध: हर्ष पंत

Uk live
0

रिपोर्ट : संजय जोशी 



रानीखेत । व्यापार मंडल के पूर्व महामंत्री हर्ष पंत ने कहा कि प्रशासन द्वारा रानीखेत में लगातार व्यापारियों को सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर चेतावानी दी जा रही हैं । जिसमें हाईकोर्ट का हवाला देकर दुकानों और व्यापारियों के पास पोलीथीन आदि प्लास्टिक पाये जाने पर भारी भरकम चालान का प्रावधान की बातें कही जा रहीं हैं।।

उनहोंने कहा कि रानीखेत के व्यापारी पर्यावरण के प्रति हमेशा से ही संवेदनशील रहे हैं पर स्थानीय प्रशासन द्वारा कभी भी किसी भी व्यापारी को कैंम्प लगाकर सिंगल यूज प्लास्टिक और रिसाइकिल प्लास्टिक के बारे में तरीके से समझाया ही नही गया और ना ही प्रायोगिक तौर पर सैंपल आदि दिखाए या बंटवाए गये । व्यापारी इस मामले में पूरी तरह असमंजस में है कि किसे सिंगल यूज माने किसे नहीं । जहां तक कैरी बैग और खुले तरल तरल पदार्थ की पैकिंग की प्लास्टिक है उस संदर्भ में भी प्रशासन दिशाहीन है।।

होना तो ये चाहिए था कि प्रशासन प्रायोगिक तौर पर सिंगल यूज प्लास्टिक को व्यापारियों को उपलब्ध कराता जिससे भविष्य में कोई भी व्यापारी भ्रम में ना रहकर उसी प्लास्टिक का इस्तेमाल करता 

प्रतीत होता है ।


 उहोंने कहा इस संबंध में नगर व्यापार मंडल भी दिशाहीन होकर  प्रशासन की गोद में बैठकर अपने ही व्यापारियों पर अंकुश लगाने और उन्हें प्रताड़ित करने की कुटिल कोशिश में है।

प्रशासन द्वारा बिना जागरूकता के किसी भी व्यापारी के खिलाफ एकतरफा कार्यवाही का पुरजोर विरोध किया जाऐगा।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !