अस्सी गंगा घाटी के जीआईसी भंकोली में मनाया गया विश्व रेडक्रास दिवस

रिपोर्ट : वीरेंद्र सिंह नेगी 


उत्तरकाशी : राजकीय इंटर कालेज भंकोली में इस वर्ष 2023 में विश्व रेडक्रॉस दिवस की थीम ‘हम जो कुछ भी करते हैं वह दिल से आता है ("एवरीथिंग वी डू कॉम्स फ्रॉम द हार्ट") पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जूनियर रेडक्रास के छात्र-छात्राओं  ने रेडक्रास गीत "रेडक्रॉस का ये झंडा फैलाये भाईचारा" के माध्यम से रेडक्रास के साथ मूल भूत सिद्धांतों के उद्देश्यों को समझाने के साथ रक्त दान के महत्व पर नाटक प्रस्तुत किया। 



रेडक्रास काउंसलर डॉ. शम्भू प्रसाद नौटियाल ने कहा कि विश्व रेड क्रॉस दिवस संकट के समय में मानवता, करुणा और एकजुटता के महत्व की याद दिलाता है। ये मानवीय सहायता प्रदान करने और दुनियाभर में मानवीय मूल्यों को बढ़ावा देने में रेडक्रॉस आन्दोलन द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डालता है। प्रधानाचार्य कामदेव सिंह पंवार ने कहा कि मानवता से ओत-प्रोत रेडक्रास सोसायटी को वर्ष 1917 , 1944 और 1963 में 3 बार नोबेल शांति पुरस्कार प्राप्त है व आपदाओं में रेडक्रास स्वंयसेवियों व रेडक्रास सोसायटी ने योगदान देकर सदैव बेहतरीन भूमिका निभाई है। 


इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ. सुरेश पंडा ने कार्यक्रम की सराहना की व छात्रों तथा  ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य, अभिभावक सहित शिक्षक माधव अवस्थी, सुभाष कोहली, सुदीप रावत, स्पन सिंह चौहान, अनुपम ग्रोवर, विभूति भूषण, महावीर कलूड़ा, दीपेन्द्र, अर्चना, दीप्ति तथा दीपमाला आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें