कांग्रेस ने विधायक से नई टिहरी महाविद्यालय को श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का परिसर बनाने की मांग की

 Team uklive


टिहरी : शहर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष एवम नई टिहरी महाविद्यालय के प्रथम छात्रसंघ अध्यक्ष रहे देवेन्द्र नौडियाल के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने टिहरी विधानसभा छेत्र के विधायक  किशोर उपाध्याय से मुलाकात की।

दो दशकों से चल रही महाविद्यालय की भूमि भवन स्थानांतरण की मांग पूरी होने पर क्षेत्रीय विधायक का आभार जताया,  साथ ही जनता द्वारा लंबे समय से की जा रही मांग के अनुरूप  महाविद्यालय को श्री देव सुमन विश्वविद्यालय का परिसर बनाए जाने हेतु ज्ञापन प्रेषित किया।
देवेंद्र नौडियाल ने कहा कि 2003 में कांग्रेस सरकार के द्वारा जन भावनाओं के अनुरूप नई टिहरी स्थित जीआईटीआई के भवन में महाविद्यालय को स्थापित किया गया। किंतु उक्त भूमि भवन को विधिवत रूप से अब जाकर महाविद्यालय को स्थानांतरित किया गया है। साथ ही विगत कई वर्षों से छात्र एवं शहर के नागरिक उक्त महाविद्यालय को श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का परिसर बनाने की मांग कर रहे हैं। कई बार इस मांग को लेकर छात्र प्रतिनिधियों द्वारा आंदोलन भी किए गए इसलिए जन भावनाओं को समझते हुए विधायक जी से निवेदन किया गया कि जनहित में महाविद्यालय को शीघ्र ही श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का परिसर घोषित किया जाए।
युवा कांग्रेस टिहरी के अध्यक्ष नवीन सेमवाल एवं छात्रनेता तनीषा रावत ने कहा की पूर्व में दो-दो मुख्यमंत्रियों के द्वारा इस महाविद्यालय को परिसर बनाने की घोषणा की गई किंतु अपना भूमि भवन ना होने के कारण यह कार्य नहीं हो पाया।अब जबकि महाविद्यालय को अपना भूमि भवन मिल चुका है तो फिर उक्त रुकी हुई कार्यवाही को भी तेज करते हुए इसे शीघ्र ही परिसर घोषित किया जाए।

क्षेत्रीय विधायक का आभार प्रकट कर ज्ञापन प्रेषित करने वालों में देवेंद्र नौडियाल,नवीन सेमवाल,तनीषा रावत,पर्वत कुमाईं, मुकेश बडोनी, देवंग चमोली आदि शामिल थे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें