जनपद की सभी ग्राम पंचायतों में चलेगा. मेरा गांव मेरी माटी अभियान

Uk live
0

रिपोर्ट : वीरेंद्र सिंह नेगी 


उत्तरकाशी :  उत्तरकाशी जिले की सभी ग्राम पंचायतों में आगामी 9 से 15 अगस्त ‘मेरी माटी मेरा देश‘ अभियान समरोहपूर्वक आयोजित किया जाएगा। इस अभियान के तहत जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत पर शिला फलक स्थापना, पंच प्रण प्रतिज्ञा, वसुधा वंदन अमृत वाटिका की स्थापना, वीरों का वंदन, हर घर तिरंगा फहराने जैसे अनेक कार्यक्रम भव्य तरीके से आयोजित करने के साथ ही मिट्टी यात्रा के तहत हर पंचायत से मिट्टी लेकर कर्तव्यपथ दिल्ली स्थित अमृत वाटिका में पहुंचाई जाएगी। जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने सभी जनपदवासियों से इन अभियान में बढचढकर प्रतिभाग करने की अपील करते हुए कहा है कि कहा कि देश के प्रति समर्पण एवं शहीदों के प्रति सम्मान को प्रदर्शित करने का यह एक बेहतर सुवसर है।


अभियान की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि ‘मेरी माटी मेरा देश‘, एक देशव्यापी और लोकाभिमुख अभियान है जो आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का समापन समारोह है। ‘मिट्टी को नमन, वीरों का वंदन‘ इसकी टैगलाइन है। 


जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद उत्तरकाशी में जन-प्रतिनिधियों एवं आम जनता की सक्रिय भागीदारी से इस अभियान के कार्यक्रमों को आयोजित किया जाएगा। जिले के पंचायत प्रतिनिधियों के साथ अभियान के क्रियान्वयन को लेकर जिला एवं ब्लॉक स्तर पर बैठकें आयोजित करने के साथ ही विभिन्न विभागों की भी अभियान को लेकर जिम्मेदारियां निर्धारित कर सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित की गई है। 


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !