कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग हादसा स्थल पहुंच कर लिया राहत व बचाव कार्यों का जायजा

Uk live
0

रिपोर्ट : वीरेंद्र सिंह नेगी 

 उत्तरकाशी : उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण, मालचंद, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजलवाण सहित कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग हादसा स्थल पहुंच कर किये जा रहे राहत व बचाव कार्यों का जायज़ा लिया।


इस दौरान उन्होंने राहत बचाव कार्य मे लगे कार्मिकों, प्रशासनिक अधिकारियों व श्रमिकों के परिजनों से मुलाक़ात कर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान पूर्व नेता प्रतिपक्ष मे 11 दिन बाद भी यहाँ फंसे 41 श्रमिकों के बाहर न निकाल पाने पर सरकार के प्रयासों पर सवाल खड़े किये, उन्होंने कहा कि इस वक्त हमारी भी प्राथमिकता सर्वप्रथम श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालना है तत्पश्चात सरकार की कार्यवाही पर जो कमियां है सवाल जरूर खड़े करेंगे। 


उन्होंने कहा कि यहाँ केंद्रीय मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री और सरकार के आला अधिकारियों के दौरे हुए किन्तु खेद इस बात का है कि आज 11 दिन बाद भी श्रमिक अंदर ही फंसे है। 

कांग्रेस अध्यक्ष करन महरा ने यहाँ तक कहा कि सरकार की गैर जिम्मेदारी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रभावित क्षेत्र मे जिले के प्रभारी मंत्री 10 दिन बाद दर्शन देने आ रहे है। इन्होने पहाड़ों मे सुरंग निर्माण को अवैधानिक बताते हुए पहले जोशीमठ और अब सिल्क्यारा जैसी घटनाओं से सबक लेने की बात कही। 

        

. इस दौरान पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण, मालचंद, दीपक बिजलवाण आदि नेताओं ने सुरंग मे फंसे 41 श्रमिकों को जल्द से जल्द बाहर निकालने की बात कही। उन्होंने सकुशल रेस्क्यू उपरान्त सुरंग निर्माण के दौरान निर्माण एजेंसी द्वारा सुरक्षात्मक उपायों की अनदेखी किये जाने के कारण हुए हादसे के दोषियों पर कार्यवाही किये जाने की मांग की। 

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने संयुक्त बयान मे कहा कि सुरंग हादसे में 41 जिंदगियां पिछले 11 दिन से फंसी हुई हैं, सरकार के साथ साथ हमारी प्राथमिकता भी सभी श्रमिकों को जल्द से जल्द सकुशल बाहर निकाले जाने की है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !