जनपद के अन्तर्गत निर्मित मिशन अमृत सरोवर को उपयोगी एवं जीवन्त बनाये जाने हेतु हुई समीक्षा बैठक

Uk live
0

 Team uklive


टिहरी : जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिला कार्यालय सभागार में जनपद के अन्तर्गत निर्मित मिशन अमृत सरोवर को उपयोगी एवं जीवन्त बनाये जाने हेतु सम्बन्धित विभागो की एक समीक्षा बैठक ली।

     बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि जनपद में निर्मित सभी अमृत सरोवर की लगातार देखरेख की जाय साथ ही मनरेगा से आवश्यकता पड़ने पर मरम्मत एवं साफ-सफाई का कार्य भी किया जाय। उन्होंने कहा कि जिस विभाग को गतिविधि करने के लिए सरोवर दिये जाने है वे सम्बन्धित विभाग सारी औपचरिकता समयान्तर्गत पूर्ण कर लें। जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे सरोवर के चारो ओर सुरक्षा का विशेष ध्यान रखकर सुरक्षा दीवार, रेलिंग आदि की भी व्यवस्था करना सुनिश्चित करें साथ ही अमृत सरोवर की गहराई और सुरक्षा के मापदण्डों सम्बन्धी सूचना भी सूचना पट पर अंकित करें।
     बैठक में सीडीओ अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि जनपद में मनरेगा तथा वन विभाग के द्वारा 117 अमृत सरोवर बनाये गये हैं जिनके राजस्व व वन विभाग के आंकड़ो में अभिलेखीकरण का कार्य किया जाना है। उन्होने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को आपसे में समन्वय करने के साथ कार्य करने के निर्देश दिये।  
       इस अवसर पर एडीएम केके मिश्र, एसडीएम टिहरी संदीप कुमार , जिला उद्यान अधिकारी आरएस वर्मा सहित सहित वन विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, मत्स्य विभागों के कार्मिक उपसिथत थे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !