शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत से प्राथमिक संवर्ग मे कार्यरत अध्यापकों हेतु तीसरी पदोन्नति की करी मांग

Uk live
0

Team uklive


टिहरी :  उत्तराखंड जूनियर हाई स्कूल प्रधानाध्यापक समिति के सह सचिव त्रिवेंद्र तीर्थराज सिंह राणा ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए  शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत से  प्राथमिक संवर्ग मे कार्यरत अध्यापकों हेतु तीसरी पदोन्नति की मांग की है. 

समिति के अध्यक्ष सुंदर नारायण मिश्रा ने कहा  जहां एक और प्रत्येक विभाग में कर्मचारियों /अधिकारियों के लिए 5 -6 पदों पर आगे जाने के पदोन्नति के दरवाजे खुले हैं  वही  प्राथमिक संवर्ग में कार्यरत अध्यापक संपूर्ण सेवा काल में एक दो पद पर पदोन्नति के पश्चात सेवानिवृत हो जाते हैं जो कि बहुत ही निराश करने वाला फैसला है. 

समिति ने उत्तराखंड सरकार के  शिक्षा मंत्री  से मांग की है कि प्राथमिक संवर्ग में कार्यरत शिक्षकों के लिए तीन पदोन्नति के रास्ते खोलते हुए उप शिक्षा अधिकारी पद पर जूनियर हाई स्कूल प्रधानाध्यापको की पदोन्नति करने हेतु सकारात्मक कार्रवाई करेंगे जिससे कि प्राथमिक संवर्ग में कार्यरत शिक्षक सम्मानित पद से सह सम्मान के साथ सेवानिवृत हो सके. 

कहा कि उत्तरप्रदेश के समय भी शिक्षकों को पूरे सेवा काल में तीन पदोन्नति के अवसर प्रदान किए जाते थे. 

हमारी इस न्यायोचित  मांग को  शिक्षा मंत्री जी पूर्ण कर लेते हैं तो प्राथमिक संवर्ग उत्तराखंड के हजारों हजार शिक्षक आपके सदैव आभारी रहेगा

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !