CO उत्तरकाशी द्वारा किया गया पर्यटन चौकी धरासू व नगुण चेकपोस्ट का औचक निरीक्षण

Uk live
0

 वीरेंद्र सिंह नेगी 


उत्तरकाशी:  चारधाम यात्रा के दौरान प्रतिदिन हजारों की संख्या में गंगोत्री एवं यमुनोत्री धाम यात्रा पर पहुँच रहे हैं. पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी के निर्देशन में उत्तरकाशी पुलिस यात्रा के सरल, सुगम, व सुरक्षित संचालन हेतु लगातार जुटी है, 




आज सांय को पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी प्रशांत कुमार द्वारा गंगोत्री राष्ट्रीय यात्रा मार्ग पर नगुण वैरियर व धरासू बैण्ड पर्यटन पुलिस चौकी का आकस्मिक निरीक्षण कर पुलिस ड्यूटी व व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया, उनके द्वारा जनपद बॉर्डर पर स्थित चेकपोस्ट नगुण पर पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को सतर्कता से ड्यूटी करने के साथ बाहरी प्रांतो से यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं से सभ्य तथा मृदु व्यवहार, श्रद्धालुओं को अनावश्यक रोककर परेशान न करने के निर्देश दिये गये। बिना पंजीकरण व पंजीकरण की तिथि से बहुत पहले या बाद यात्रा करने वालों की कड़ी चैकिंग करने के निर्देश दिये गये.




इस दौरान उनके द्वारा चेकपोस्ट पर रिकार्ड के रजिस्टरों को भी चेक किया गया, चेकपोस्ट पर उनके द्वारा कुछ समय स्वयं चेकिंग की गयी बिना पंजीकरण व पंजीकरण की तिथि से बहुत पहले यात्रा पर आये 3 वाहनों को वापस भेजा गया। उनके द्वारा नगुण चेकपोस्ट व पर्यटन पुलिस चौकी धरासू पर नियुक्त जवानों को उत्तरकाशी पुलिस की SOP के अनुरूप कार्य कर यात्रा के सुरक्षित व बेहतर संचालन के निर्देश दिये गये। इस दौरान उनके द्वारा पुलिस जवानों से निजी व विभागीय समस्याएं भी पूछी गयी। आगमी मानसून के सीजन लैंड स्लाइडिंग जोन धरासू पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने की हिदायत दी गयी।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !