ग्राम दाबड़ा के ग्रामीणों ने सड़क निर्माण को लेकर की बैठक

Uk live
0

Team uklive


टिहरी : ग्राम दाबड़ा क्वीली के ग्रामीणों ने लोक निर्माण बिभाग नरेन्द्रनगर एक्शन को ज्ञापन दिया जिसमे उन्होंने कहा कि ग्राम दाबडा के गोंनिया के मरुडा नामक तोक से घंटाकरण तक पीडब्लूडी द्वारा सड़क निर्माण करवाई जा रही हैं. 

 ग्राम दाबडा निवासियों ने अपनी भूमि की सुरक्षा हेतु अपनी मांग लोक निर्माण बिभाग एवं राजस्व  बिभाग से रखी थी कि इस भूमि की सूरक्षा एवं सदुपयोग करने की जिमीदारी भूमिधरों के साथ साथ आप और आपके बिभागों की भी उतनी ही बनती है.

 जिसके तहत 25 मई  को सयुक्त बैठक का आयोजन किया गया. 

     उक्त बैठक में ग्रामीणों, ग्रामीण प्रतिनिधियों एवं बिभागिय अधिकारीयों के साथ आपसी सहमति के आधार पर तय किया गया कि उक्त सड़क का निर्माण  घंटाकरण महादेव जी की स्थली तक बनाई जानी उतराखण्ड सरकार द्वारा सुनिश्चित की गई है.


जिसके आधार पर ग्रामीणों ने आपसी तय मसोदा करके बिभागीय अधिकारीयों के साथ बैठक में निर्णय लिया कि उक्त स्थान पर सड़क की चौड़ाई, 07  मीटर, सड़क निर्माण में निकलने वाले मैटीरियल को इस 07 मीटर की परिधि के साथ में जुड़े हुए अन्य भूमि से अलग जाकर डम्पिग जोन  में एकत्रित  करना होगा इसके साथ यदि कोई अन्य व्यबधान उक्त स्थान पर आता है तो पहले ग्रामीणों को अबगत कराना होगा तत्पश्चात उस पर कार्यवाही सुनिश्चित हो सकती है. 

  बैठक मे सबसे मुख्य बिन्दु यह रखा गया कि इस निर्माण में जितनी भी भूमि ग्रामीणों की अधिग्रहण हो रही है उसका नक्शा खसरा के आधार पर सुनिश्चित कर के उचित सर्किल रेट पर सभी भूमिधरों को भुगतान किया जाये जिसके बाद  सड़क निर्माण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये. 

इस मौके पर ग्रामीण DM कोठारी सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे. 

     

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !