ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता करना युवक को पड़ा भारी, हुआ गिरफ्तार

ज्योति डोभाल 


     टिहरी : पुलिसकर्मियों पर ड्यूटी के दौरान आपराधिक हमला करने पर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त को  गिरफ्तार किया हैं. 

पुलिस के अनुसार  08 जून  को थाना मुनि की रेती पर हेड कांस्टेबल  16 टीपी नरेंद्र सिंह यातायात कार्यालय मुनि की रेती द्वारा प्रार्थना पत्र दिया गया कि जब वह चार धाम यात्रा सप्ताहांत ड्यूटी पर ट्रैफिक व्यवस्था में ब्रह्मानंद मोड पर ड्यूटी पर नियुक्त थे तो वाहन संख्या UK 14D1700 के चालक द्वारा वाहन को  खारा स्रोत बायपास की तरफ न मोड़ने पर यातायात को बाधित किया गया तथा मौके पर मौजूद ड्यूटी पर हेड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह द्वारा चालक को समझाने पर चालक को वन वे की तरफ जाने को कहा तो चालक द्वारा ट्रैफिक ड्यूटी में नियुक्त पुलिस कर्मी नरेंद्र के साथ अभद्रता की गई तथा मौके पर सरकारी कार्य में बाधा डालते हुए उन पर अपराधिक हमला किया गया तथा गाली गलौज कर धमकी दी गई।

 हमले के दौरान पुलिस कर्मचारी नरेन्द्र सिंह की वर्दी फट गई। बीच बचाव में आए चौकी प्रभारी भद्रकाली जितेंद्र कुमार के साथ भी वाहन चालक द्वारा अभद्रता कर उनके साथ भी मारपीट की गई।

 मौके पर मौजूद पुलिसकर्मीययों ने भी समझाने का प्रयास किया लेकिन चालक  द्वारा मौके पर उपस्थित अन्य लोगों के साथ भी अभद्रता की गई,  जिस कारण वाहन चालक को मौके पर हिरासत मे  लिया गया। 

पुलिस कर्मचारीयों  द्वारा अपना मेडिकल भी कराया गया जिसमें चोटों की पुष्टि हुई है।

थाने पर आने पर अभियुक्त  से उसके नाम, पते के जानकारी करने पर उसका नाम आदित्य रांकावत  राजस्थानी गेस्ट हाउस तपोवन थाना मुनि की रेती उम्र 21वर्ष बताया। 

अभियुक्त आदित्य बीबीए का छात्र रहा है। उपरोक्त व्यक्ति के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालना, आपराधिक हमला करना, गाली गलौज तथा धमकी देने के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर  न्यायालय पेश किया जा रहा है।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें