फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल (फैम) के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं कोषाध्यक्ष राजेश्वर पैन्यूली ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से MSME को लेकर की मुलाकात

Team uklive


नई दिल्ली, 14 जून – फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल (फैम) के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं कोषाध्यक्ष राजेश्वर पैन्यूली ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से उनके कार्यालय में मुलाकात की और उन्हें पदभार ग्रहण करने के लिए बधाई दी।

इस दौरान, श्री पैन्यूली ने पिछली बैठक का ब्रीफ देते हुए सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSME) के हितों के लिए दिए गए निर्देशों पर चर्चा की।

ज्ञापन सौंपा गया:

श्री पैन्यूली ने फैम की ओर से केंद्रीय वित्त मंत्री को ज्ञापन सौंपते हुए आयकर की धारा 43B(h) की पुनः समीक्षा की आवश्यकता पर ध्यान दिलाया। उन्होंने एम.एस.एम.ई. अधिनियम 2023 की धारा 43B (एच) में संशोधन से उत्पन्न समस्याओं का भी उल्लेख किया, जिन्हें वित्त मंत्री ने स्वीकार किया था। उन्होंने उम्मीद जताई कि जुलाई में नई सरकार द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले पूर्ण बजट में इस संशोधन पर विचार किया जाएगा।

जीएसटी एक्ट पर चर्चा:

इसके अलावा, श्री पैन्यूली ने सेक्शन 125 सी-जीएसटी एक्ट 2017 के पेनल्टी कारणों और उससे छोटे व्यापारियों को होने वाले आर्थिक नुकसान पर भी ध्यान आकर्षित किया।

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल केंद्रीय वित्त मंत्री से इन सुधारों के लिए आशावान है और उम्मीद करता है कि सरकार एम.एस.एम.ई. के हितों की रक्षा के लिए ठोस कदम उठाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें