दिव्यांगों की मदद के लिए आगे आई राड्स संस्था शिविर में 45 लोगों को वितरित किए गए सहायक उपकरण

 ज्योति डोभाल 


नई टिहरी। दिव्यांगों की मदद के लिए ग्रामीण क्षेत्र विकास समिति-राड्स रानीचौरी की पहल पर थौलधार ब्लॉक के सामुदायिक भवन कंडीसौड़ में आयोजित शिविर में दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण बांटे गए।

मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख प्रभा बिष्ट, विशिष्ट अतिथि राजीव कुमार त्यागी ने शिविर का शुभारंभ किया। 

शिविर में 45 दिव्यागजनों को व्हील चेयर, बैशाखी, कान की मशीन, वॉकर, छड़ी, चश्मे आदि सहायक उपकरण वितरित किए गए। मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख बिष्ट ने थौलधार ब्लाॅक क्षेत्र में पहली बार शिविर आयोजन करने पर राड्स संस्था की सराहना की। 

कहा कि मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है।  दिव्यांगजन अपने-अपने क्षेत्र में नए-नए कृतिमान स्थापित कर रहे हैं। वर्तमान दौर में दिव्यांग जनों के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं है सरकार उनके कल्याण के लिए कई योजनाएं संचालित कर रही है। बीडीओ त्यागी ने शिविर आयोजन का लाभ उठाने की अपील की। संस्था की सचिव कुंभीबाला भट्ट ने कहा कि हमारे संस्था अध्यक्ष सुशील बहुगुणा की प्रेरणा से संस्था द्वारा दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर आयोजन कर दिव्यांग जनों को लाभान्वित करना है, उनकी हर तरह से मदद करना भी हमारा उद्देश्य है । 

इस तरह की शिविरों का आयोजन प्रत्येक ब्लॉक में किया जा रहा है और भविष्य में भी किया जाएगा। ब्लॉक कॉडिनेट जगदीश बडोनी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए दिव्यांगजनों से अपने मोबाइल पर सक्षम एप डाऊनलोड करने की अपील की। इस मौके पर प्रताप सिंह चौहान, बुत्रि सिंह, शोभा सिंह, लक्ष्मी बहुगुणा, रवीश चमोली रंजिता थपलियाल आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें