यहां बाढ़ से एक आवास तथा कुछ खेतों को पहुंची क्षति

Uk live
0

 ज्योति डोभाल टिहरी 


टिहरी : जनपद टिहरी गढ़वाल के बालगंगा तहसील क्षेत्रान्तर्गत बूढ़ाकेदार, जखाणा, तिनगढ़ एवं तोली क्षेत्र में बाढ़ से एक आवास तथा कुछ खेतों को क्षति पहुंचने की सूचना प्राप्त हुई।


राजस्व विभाग, रेखीय विभाग एवं इंजीनियर्स विभागों की टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर आपदा क्षति का सर्वे किया गया। राजस्व विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अतिवृष्टि से बूढ़ाकेदार क्षेत्र में बालगंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से एक घर बह गया तथा ग्रामीणों की कृषि खेती को क्षति पहुंची है। जखाना गांव में एक पशुशैड को नुकसान पहंुचा तथा तिनगढ़ गांव में एक जेसीबी बह गयी। जखाना गांव सहित तोली गांव, तिनगढ़ गांव में खेतों में पानी भरने से फसल को नुकसान पहंुचा है तथा विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति बाधित हुई है, जिसको ठीक किया जा रहा है।


अधिकारियों द्वारा आपदा क्षति का आंकलन करने के बाद आपदा मद से उसकी भरपाई की जायेगी। क्षेत्र में बालगंगा का जलस्तर अधिक होने तथा अतिवृष्टि के दृष्टिगत संवेदनशील क्षेत्र में निवासरत लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने हेतु सचेत किया गया है। प्राकृतिक आपदा में कोई जनहानि एवं पशुहानि की सूचना नहीं है।


इस मौके पर उपजिलाधिकारी घनसाली अपूर्वा सिंह, तहसीलदार हरीश जोशी, नायब तहसीलदार बीरम सिंह, कानूनगो दिनेश नाथ, मोहन लाल बडोनी सहित रेखीय एवं इंजीनियर्स विभाग के अधिकारी एवं क्षेत्रीय ग्रामीण मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !