खाई में गिरा कावड़िया, देवदूत के रूप में पहुंची पुलिस, बचाई जान

 ज्योति डोभाल 


   टिहरी / देवप्रयाग : श्री केदारनाथ धाम की यात्रा से अपनी पत्नी सहित मोटरसाइकिल पर घर वापस लौट रहा कावड़िया पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा जिसे थाना देवप्रयाग पुलिस के जवानों ने त्वरित रेस्क्यू कर खाई से निकाला और सकुशल घर वापस रवाना किया गया।

      जानकारी के मुताबिक गुरुवार एक अगस्त को एक कावड़िया शशांक शर्मा पुत्र मनोज शर्मा (उम्र 35 वर्ष) निवासी दिल्ली रोड मेरठ चुंगी, मेरठ, उत्तर प्रदेश अपनी मोटरसाइकिल बुलट UP15EM-6021 से अपनी पत्नी अदिति शर्मा सहित बाबा केदारनाथ की यात्रा से घर वापस लौट रहे थे।

 इसी दौरान थाना देवप्रयाग के तीन धारा के पास पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आकर कावड़िए की मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई जिसमें उनकी पत्नी सड़क पर ही गिर गई परंतु कावड़िया खाई में जा गिरा।

 कावड़िए के खाई में गिरने से उनकी पत्नी रोते हुए चीख पुकार करने लगी। इत्तेफाक से यह घटना गढ़वाल मंडल आयुक्त की यातायात ड्यूटी से लौट रहे पुलिस चौकी तीन धारा (थाना देवप्रयाग ) के हेड कांस्टेबल राजेश नयाल तथा कांस्टेबल भूपेंद्र के समक्ष घटित हुई।

 इसी दौरान अन्य कांवड़ियों की भीड़ भी रुक गई। 

दोनों पुलिस कर्मचारियों द्वारा उनके वाहन में मौजूद रस्सी की सहायता से त्वरित रेस्क्यू कर खाई में उतरकर कावड़िए को सकुशल खाई से बाहर निकाला गया। 

पुलिस की त्वरित कार्यवाही से मौके पर मौजूद कावडियो तथा  अदिति शर्मा द्वारा  धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें