जनता मिलन कार्यक्रम में दर्ज हुई 44 शिकायतें/अनुरोध पत्र

Uk live
0

 ज्योति डोभाल संपादक 


नई टिहरी : जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सोमवार को जनता मिलन कार्यक्रम के तहत दर्ज शिकायत /अनुरोध पत्रों के माध्यम से लोगो  की फरियाद सुनी। 

कार्यक्रम में प्राप्त शिकायतें विद्युत, लोक निर्माण विभाग, पुनर्वास, उरेडा, जल संस्थान आदि विभागों से संबंधित रही। इस मौके पर जिलाधिकारी ने सीएम हेल्पलाइन, तहसील दिवस, बीडीसी बैठक, जनता दर्शन में दर्ज शिकायतों की समीक्षा करते हुए शिकातयों को गंभीरता से लेते हुए समयान्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन में सरलीकरण को लेकर सुझाव उपलब्ध कराने को कहा।


जिला सभागार नई टिहरी में आयोजित कार्यक्रम में प्रधान स्वाड़ी (कांडी) जाखणीधार पूजा कुमांई ने ग्राम पंचायत में शहीद प्रकाश चंद कुमाईं रोड़ का कार्य जल्द शुरू करवाने की अपेक्षा की गई, जिस पर अधिशासी अभियन्ता लोनिवि बौराड़ी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

 बौराड़ी अठूरवाला निवासी राजपाल सिंह तोपवाल ने पुनर्वास स्थल बौराड़ी में आंवटित कृषि भूखण्ड को सीमांकन कर राजस्व अभिलेखों मे  ठीक करने एवं शिकायत निवारण प्रकोष्ठ के निर्णय के अनुरूप् ब्याज भुगतान करने तथा ग्रामीण रामरखा ने अनुसूचित जाति बस्ती डोभन को विस्थापित करने का अनुरोध किया, जिस पर अधिशासी अभियन्ता पुनर्वास को पत्रावली प्रस्तुत करने तथा नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। 

ग्राम जादवाणी निवासी संगीता देवी ने आवासीय मकान के आंगन चौक के क्षतिग्रस्त होने के चलते आपदा मद से आर्थिक सहायता की मांग की, जिस पर एसडीएम प्रतापनगर को जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिये गये।


इसके साथ ही समस्त मौहल्ला नगरपालिका क्षेत्र चम्बा ने नई टिहरी मोटर मार्ग पर होन्डा एंजेसी के समीप प्रस्तावित पार्क का कार्य रूकवाने की मांग की गई, जिस पर एसडीएम टिहरी को स्थलीय जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। ग्राम चाकला (नौल्टा) चम्बा निवासी भगवान सिंह ने शिकायत की  कि ग्राम पंचायत नैचोली में प्रत्येक परिवार को सौर लाईट दी गई, जबकि उनको और उनके भाईयों के घर को छोड़ दिया गया, उन्होंने जांच करने और सौर लाईट दिये जाने की मांग की, जिस पर उरेडा अधिकारी को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। एसआरटी परिसार बादशाहीथौल निवासी शक्ति प्रसाद जोशी ने नगर क्षेत्र चम्बा में विद्युत पोलों पर खुली तारों से करंट लगने की आंशका के चलते समस्या का समाधान करने का अनुरोध किया गया, जिस पर अधिशासी अभियन्ता विद्युत को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा गया।


बैठक में पीडी डीआरडीए पुष्पेन्द्र सिंह चौहान, डीडीओ मो. असलम, सीएमओ डॉ. श्याम पाण्डेय, एसडीएम अपूर्वा सिंह, संदीप कुमार सहित विभिन्न विभागांे अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !