समर्थ पोर्टल द्वारा आईडी कार्ड जारी नहीं करने के कारण ओम छात्र संगठन ने फूंका पुतला

 उत्तरकाशी. वीरेंद्र नेगी. 



समर्थ पोर्टल द्वारा आईडी कार्ड जारी नहीं करने के कारण आज ओम छात्र संगठन द्वारा समस्त छात्रों के साथ मिलकर श्रीवेद सुमन विश्वविद्यालय एवं समर्थ पोर्टल प्रक्रिया के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर पुतला फूंका. 




2024 शैक्षणिक सत्र शुरू हुए 3 माह से अधिक का समय बीत गया है जिस दौरान समर्थ पोर्टल के माध्यम से विभिन्न कक्षाओं के प्रवेश प्रक्रिया को पूर्ण करवाया गया है ।समय से सत्र शुरू हो जाने वा समय से प्रवेश प्रक्रिया के पूर्ण हो जाने से नवीन कक्षाओं का पठन पाठन भी दो माह के अधिक समय से शुरू है।



 प्रथम वर्ष का छात्र बीते दो माह से आईडी कार्ड मिलने का इंतजार कर रहा है किंतु समर्थ पोर्टल द्वारा आईडी कार्ड संबंधित प्रक्रिया पूर्ण न किए जाने के कारण छात्र आईडी कार्ड से वंचित है ।छात्र को आईडी कार्ड न मिलने के कारण महाविद्यालय के पुस्तकालय से छात्र पुस्तक लेने से वंचित है जिस कारण छात्र को पठन पाठन में लगातार मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आईडी कार्ड जारी करने की प्रक्रिया में इतना अधिक समय लगने से छात्रों में समर्थ पोर्टल द्वारा बरती जा रही लापरवाही के खिलाफ आक्रोश है छात्र बिना पुस्तक के पड़ने को विवश है साथ ही कुछ समय में छात्रों की इंटर्नल परीक्षा वा मुख्य परीक्षा भी होनी है छात्र जिसे लेकर भारी चिंतित है । 



आज ॐ छात्र संगठन द्वारा छात्रों के साथ मिलकर विश्वविद्यालय के खिलाफ नारेबाजी की गई वा पुतला दहन किया गया और चेतावनी दी गई यदि समर्थ पोर्टल द्वारा आईडी कार्ड प्रक्रिया 5 अक्तूबर तक शुरू नही की जायेगी तो छात्र उग्र आंदोलन को वा तालाबंदी को बाध्य होंगे जिसकी स्मपूर्ण जिम्मेदारी विश्वविद्यालय की होगी ।



इस मौके पर ॐ छात्र संगठन के विनय मोहन चौहान,भगवान सिंह पूर्व सहसचिव छात्रसंघ,आयुष बिष्ट,मनीष चौहान,सुमन रणा,अमित चंद,प्रमोद राणा,प्रदीप आशीष,नितेश,दिव्यानी राणा लक्ष्मी,कंचन बाला,सलोनी आदि छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें