प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को रसोई घर में सामग्री क्रय करने के लिए मिले छह-छह हजार रुपये के चेक

 ज्योति डोभाल संपादक 


नई टिहरी। जाखणीधार ब्लॉक के प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को उत्तराखंड सरकार की ओर से रसोई घर में सामग्री क्रय करने के लिए छह-छह हजार के रुपये के चेक भेंट किए गए। कहा केंद्र सरकार ने गरीबों को घर मुहैया करवा रही है। जबिक राज्य सरकार उन्हें बिजली, पानी की सुविधा देकर जरूरी सामग्री क्रय करने को धनराशि भी दे रही है।


शनिवार को ब्लॉक मुख्यालय में ब्लॉक प्रमुख सुनीता देवी ने वर्ष 2023-24 के 33 लाभार्थियों को छह-छह हजार रुपये के चेक भेंट किए। जबकि अन्य लाभार्थियों को डीबीटी के माध्यम से धनराशि हस्तांतरित की जाएगी। कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2023-24 में 94 गरीब परिवारों के घर बनाकर दिए हैं। प्रत्येक परिवार को घर निर्माण के लिए एक-एक लाख 30-30 हजार की धनराशि दी गई है। साथ मनरेगा से भी मजदूरों को 94-94 दिन का भुगतान किया गया है। जिन लाभार्थियों के आवास बने हैं, उन्हें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर छह-छह हजार रुपये की धनराशि रसोई घर में सामग्री क्रय करने को दी जा रही है। खंड विकास अधिकारी रोशन लाल ने बताया कि वर्ष 2021-22 से अब तक 267 लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जा चुका है। कहा कि कोई पात्र व्यक्ति आवास से वंचित हो तो वह अपना आवदेन दे सकता है।

 इस मौके पर ज्येष्ठ प्रमुख आशाराम थपलियाल, एबीडीओ दिग्विजय सिंह,एडीओ केआर रतूड़ी, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी संजय लिंगवाल, प्रधान धर्म सिंह गुनसोला, बबीता गुसाईं, रामप्रताप सेमवाल,भानू थपलियाल, विनोद डबराल आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें